आर आर एफ एवं एम आर सी (मीटर रीडिंग) कर्मचारीगण एक दिवसीय धरना पर बैठे।

Bettiah Bihar West Champaran

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट।

बेतिया। पश्चिमी चंपारण जिला अंतर्गत जिला मुख्यालय के मुख्य द्वार समीप सभा स्थल पर एक दिवसीय धरना पर आर आर एफ एवं एम आर सी (मीटर रीडिंग) कर्मचारी बैठे। जिले के लगभग 300 मीटर रीडिंग कर्मचारी इस धरना में शामिल रहे। सभी कर्मचारियों ने एक स्वर में बताया कि सरकार का राजस्व जमा करने में हम लोगों ने दिन रात एक कर राजस्व को बढ़ाया है। बिजली विभाग को जीरो से हीरो बनाने का कार्य किया है।

अब विभाग के द्वारा जो स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है उसे हम सभी कार्यकर्ता खुशी जाहिर कर रहे हैं, हमें किसी प्रकार से आपत्ति नहीं है, परंतु विभाग यह देखें हम सभी कर्मचारी वर्ष 2013 से हम लोगों ने अपने क्षेत्र में मीटर रीडिंग कर बिजली बिल जमा कराने में बिहार सरकार की काफी मदद पहुंचाई है, अब विभाग द्वारा हम सभी को यूज एंड थ्रो की विधि अपनाते हुए हम सभी को विभाग से निकाला जा रहा है। जिसको लेकर हम सभी कर्मचारी धरना पर बैठ वर्तमान सरकार तक अपनी आवाज पहुचाने का काम कर रहे है यदि वर्तमान सरकार द्वारा हमारी मांगो को पूरी नही करती है तो चरणबद्ध आंदोलन को बाध्य होंगे जिसकी सारी जवाबदेही सरकार की होगी। वर्तमान सरकार एवं विभाग के वरीय पदाधिकारी से हम कहना चाहते है कि हम सभी कर्मचारियों की योग्यता अनुकूल बिजली विभाग में समायोजन किया जाए। हम सभी के परिवार आज भुखमरी के कगार पर है।

हम सभी जाए तो कहां जाए। यदि सरकार हमारी मांग पूरी नहीं करती है तो आगामी समय में हम सभी कर्मचारी जिस प्रकार विभाग को जीरो से हीरो बनाने का कार्य किया है उसी प्रकार आगामी लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में सरकार को हीरो से जीरो बनाने का कार्य करेंगे। बैठक में शामिल कर्मचारियों में मनोज मिश्रा, विवेक मिश्रा, मोहित कुमार, सुरेंद्र पासवान, सोनू कुशवाहा, राजकुमार, संतोष कुमार यादव सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *