विधायक ने भगत सिंह अंबेडकर पुस्तकालय निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

विधायक ने भगत सिंह अंबेडकर पुस्तकालय निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

Bettiah Bihar West Champaran सिकटा

सिकटा  संवाददाता अमर कुमार की रिपोर्ट 

सिकटा: विधायक विरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने भगत सिंह अंबेडकर पुस्तकालय निर्माण कार्य का शिलान्यास फीता काटकर किया। मौके पर उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वैचारिक व राजनीतिक के अलावे सामाजिक बदलाव के क्षेत्र में यह लाइब्रेरी एक क्रांति लायेगी।

दूसरी तरफ इस पुस्तकालय का मकसद है,जो प्रतियोगी छात्र विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा में बैठते है,उनको  इससे मदद मिल सके।इस पुस्तकालय में सामाजिक और बौद्धिक विकास वाले पुस्तक भी उपलब्ध रहेंगे।वहीं इस लाइब्रेरी में उच्चस्तरीय  कोर्स की किताबें रखे जायेगे।आने वाले दिनों में इसको डिजिटल लाइब्रेरी के रूप में विकसित किया जायेगा।इसी सोच के तहत इस लाइब्रेरी की स्थापना की जा रही है।

यह जीवंत लाइब्रेरी होगी तथा चहल-पहल वाली लाइब्रेरी होगी।इसके लिए कोशिश की जायेगी।एसडीओ राहुल वर्मा ने बताया कि सिकटा प्रखंड कार्यालय परिसर में भगत सिंह अम्बेडकर पुस्तकालय निर्माण कार्य होगा।जिसका प्राक्कलन राशि चौदह लाख निनाबे हजार रूपए है।जिसका निर्माण मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से होगा।मौके पर माले नेता सह विधायक प्रतिनिधि संजय राम,शेख एकराम,विरेन्द्र पासवान व एम.एम.आलम,राजन गुप्ता समेत कई शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *