नगर निगम क्षेत्र के चौतरफा विकास से चुकता करना है जनता के अपार समर्थन का कर्ज:गरिमा

नगर निगम क्षेत्र के चौतरफा विकास से चुकता करना है जनता के अपार समर्थन का कर्ज:गरिमा

Bettiah Bihar West Champaran
नगर निगम क्षेत्र के चौतरफा विकास से चुकता करना है जनता के अपार समर्थन का कर्ज:गरिमा

नगर निगम प्रशासक का पदभार ग्रहण करने के साथ ही एक्शन मोड में आईं महापौर गरिमा देवी सिकारिया

63.16 लाख की आधे दर्जन योजनाओं का नगर आयुक्त शंभू कुमार की उपस्थिति में सौंपा कार्यादेश

बोलीं महापौर लोगों की बुनियादी जरूरत से जुड़ी समस्याओं का होगा प्राथमिकता के साथ निदान

नगर निगम क्षेत्र के विस्तार में पहली बार शहरी क्षेत्र में शामिल हुए क्षेत्रों के ढांचागत विकास को मिलेगी प्राथमिकता

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्लू रिपोर्ट!

बेतिया!  अपना पदभार ग्रहण करने के साथ ही नगर निगम की महापौर गरिमा देवी सिकारिया एक्शन मोड में उतर आईं हैं।मंगलवार को पहले पहल अपने चेंबर में पहुंचने के साथ ही उन्होंने विकास कार्यों में गुणवत्ता और तेजी का निर्देश दिया। वही बुधवार को नगर निगम क्षेत्र की कुल 63,15,941 लागत वाली आधे दर्जन विकास योजनाओं का कार्यादेश नगर आयुक्त शंभू कुमार की उपस्थिति में ई टेंडरिंग प्रक्रिया के तहत चयनित संवेदकों को सौंपा।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र का चौतरफा विकास उनकी पहली और आखिरी प्राथमिकता है। जनता के अपार समर्थन का कर्ज उनको चौतरफा विकास से चुकता करना है। इसकी शुरुआत वे नगर निगम क्षेत्र की आधे दर्जन बदहाल नई पीसीसी सड़क और नाला के निर्माण का कार्यादेश देकर कर रहीं हैं। इसमें वार्ड 22 में 15.24 लाख रुपए की लागत से केआर स्कूल गेट से शेष नाथ प्रसाद लॉज तक पीसीसी सड़क निर्माण कार्य शामिल है।

इसी प्रकार वार्ड नंबर 22 में 5.41 लाख रु. से एजी मिशन स्कूल गेट से कोहडा नदी पुलिया तक पीसीसी से सड़क निर्माण कार्य शामिल है। वहीं नगर निगम कार्यालय के गेट से पश्चिम दिशा में बाउंड्री के अंतिम छोर तक 3.14 लाख रु. से पीसीसी सड़क निर्माण का कार्यादेश शामिल है। वही वार्ड 25 में 15.49 लाख रु. से भोला शंकर साह के घर से श्रीहनुमान मंदिर के सामने से होते हुए राहुल कुमार के घर तक सड़क एवं नाला निर्माण का कार्यादेश दिया गया है।

वही वार्ड संख्या 4 में 2.71 रु. से कृष्णनंदन के घर से बौद्धि माई स्थान के सामने पुल तक नाला निर्माण कार्य का कार्यादेश सौंपा गया। इधर वार्ड 24 में 21.15 लाख रु. से प्रगति नगर में शहीद इकबाल के घर से कब्रिस्तान के गेट तक एवं  एहतसामुल के घर से कब्रिस्तान के बाउंड्री तक एवं नवल किशोर पांडे के घर से अफरोज नैयर के घर होते हुए एहत सामुल हक के घर तक सड़क एवं नाला निर्माण कार्य  का कार्यादेश ई टेंडर की प्रक्रिया के आधार पर चयनित संवेदकों को महापौर श्रीमती सिकारिया द्वारा नगर निगम के अपने कार्यालय कक्ष में सौंपा सौंपा गया।

इस अवसर पर उन्होंने यह भी बताया कि विकास कार्यों के क्रम में लोगों की बुनियादी जरूरत से जुड़ी समस्याओं के निदान को पहली प्राथमिकता मिलेगी। उसमें भी नगर निगम क्षेत्र के विस्तार में पहली बार शहरी क्षेत्र घोषित क्षेत्रों को प्राथमिकता दी जाएगी। साथ ही महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने आगामी बरसात को देखते हुए सभी संवेदको को गुणवत्ता पूर्वक कार्य नियत समय पर करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *