पंचायत सरकार भवन खंडहर में तब्दील होने से ग्रामीणों में आक्रोश!

पंचायत सरकार भवन खंडहर में तब्दील होने से ग्रामीणों में आक्रोश!

Bettiah Bihar West Champaran मझौलिया
पंचायत सरकार भवन खंडहर में तब्दील होने से ग्रामीणों में आक्रोश!

सरकारी कार्य संपादन में हो रही है परेशानी।

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट!

मझौलिया( पश्चिम चंपारण)
विगत 10 वर्षों से नौतन खुर्द पंचायत के पंचायत सरकार भवन को संवेदक की लापरवाही से हैंड ओवर नहीं होने तथा खंडहर में तब्दील होने से जान प्रतिनिधियों समेत ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। इसको लेकर पंचायत के मुखिया सौदागर साह ने कई बार जिला पदाधिकारी समेत विभागीय अधिकारियों से गुहार लगाई है ।

ग्रामीणों का कहना है कि एक तरफ सरकार विकास की बात कह रही है तो दूसरी तरफ अभी तक पंचायत सरकार भवन का कार्य पूरा नहीं होने तथा खंडहर में तब्दील होने से सरकारी कर्मी कभी कभार पुराने पंचायत भवन में दिखाई देते हैं। जिसके कारण स्थानीय जनता का जनहित संबंधित कार्य नहीं हो पता है ।ग्रामीणों मैं सुरेश यादव अमेरिका प्रसाद हरेंद्र यादव मोहम्मद कमरू जमा समेत पंचायत के मुखिया सौदागर साह ने जिला पदाधिकारी से जिला के लौरिया प्रखंड में सरकार पंचायत भवन निरीक्षण की तरह नौतन खुर्द पंचायत में भी जांच करने की मांग की है ।

इधर पंचायत के मुखिया ने अपने लेटर पैड के पत्रांक 149 दिनांक 23 फरवरी 2024 को एल ए इ ओ कार्य प्रमंडल बेतिया 01 को पत्र प्रेषित कर अनुरोध किया है कि विभाग द्वारा पंचायत में पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य वित्तीय वर्ष 2013-14 में शुरू किया गया था जो अभी तक संवेदक की घोर लापरवाही के कारण पंचायत को समर्पित नहीं हो पाया है। काफी दिनों से शेष निर्माण कार्य बंद है ।पूर्व में कराए गए कार्य खंडहर में तब्दील हो गया है ।
जिसकी वजह से सरकारी कार्ड संपादन में काफी बाधा उत्पन्न हो रहा है। उन्होंने विभाग से संवेदक पर कानूनी कार्रवाई करते हुए अधूरे कार्य को अभिलंब पूरा कराने की मांग की है ताकि पंचायत का विकास कार्य सुचारू रूप से प्रगति पर हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *