स्वराज के पार्टी का उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता का चंपारण दौरा।

स्वराज के पार्टी का उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता का चंपारण दौरा।

Bettiah Bihar West Champaran

रामनगर से ठाकुर रमेश शर्मा के सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।

नरकटियागंज, रामनगर(पच्छिम चम्पारण)
बगहा बिहार में पहुंचे सुनील स्वराज ने गांधी जी को बिहार लाने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी राजकुमार शुक्ला जी और भोला शुक्ला जी के वंशज श्री रवि शंकर शुक्ला जी से मुलाकात कर सम्मानित किया तथा शाम को उत्तर प्रदेश से आई बारात में भी उपस्थित रहे।

साथ में महान गांधीवादी नेता श्री रामेश्वर गुप्ता जी भी उपस्थित रहे तथा बिहार के विभिन्न मुद्दों पर जनजातियों के विकास पर बिहार के विकास पर और अपने देश के विकास पर भी चर्चा हुई आगे संकल्प लिया गया कि बिहार में अभी बहुत कार्य करना बाकी है जब तक बिहार का विकास नहीं होगा तब तक अपने राष्ट्र का विकास नहीं होगा बिहार का मगध साम्राज्य प्राचीन काल में पूरे भारत का प्रतिनिधित्व करता था केंद्र बिंदु था लेकिन आज एक उपेक्षा का शिकार हुआ है,

और खासकर उत्तरी बिहार में जब तक उद्योग धंधों का विकास नहीं होगा तब तक यहां की समस्या सॉल्व नहीं होगी हमारे बिहार के मजदूर भाई किसी दूसरे प्रांत में न जाकर अपने ही प्रांत में पर्याप्त रोजगार के औसर जब प्राप्त करेंगे तब जाकरके बिहार की तस्वीर बदलेगी। इस बार पुनः सुनील स्वराज का चंपारण के दौरे का संयोग बन हीं गया । वैसे तो बहाना शादी समारोह में उपस्थित होने का था लेकिन सुनील स्वराज भारत के तमाम शहरों का दौरा आगामी लोक सभा चुनाव से पहले हीं कर चुके हैं। महान समाज सेवी रामेश्वर गुप्ता का सानिध्य लगातार इन्हे मिल रहा है।जिससे राजनीतिक क्षमता में भी विकास होने लगा है। आने वाले दिनों में चुनाव के लिए श्री स्वराज ने कमर कस लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *