माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में प्रार्थना सभा के रूप में पटना में 3 अप्रैल 2023 को धरना प्रदर्शन का होगा आयोजन!

माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में प्रार्थना सभा के रूप में पटना में 3 अप्रैल 2023 को धरना प्रदर्शन का होगा आयोजन!

Bettiah Bihar West Champaran

प्रदेश के लोहार जाति जाति प्रमाण पत्र के लिए भटक रहे दर दर!

बेतिया से वकीलुर रहमान खान की ब्यूरो रिपोर्ट!

बेतिया/ रामनगर पश्चिमी चंपारण) बिहार राज्य के लोहार जो  हकीकत में लोहार है,वे लोग   वर्षो से अपने जाति प्रमाण पत्र के फॉर्मेट में है फिर भी सरकार क्यों इसका विश्लेषण बार बार करते हुए डिफाइंड करती है की लोहार और लोहरा अलग अलग है। तो फिर हमारे लोहार जाति के जाति प्रमाण पत्र के फॉर्मेट में लोहार लोहरा क्यों रहता है ?
इस बार अब पुनः नए सिरे से लोहार कर्मकार कब और कैसे हो गया ? इसी के आलोक में 3 अप्रैल को पटना के गर्दनी बाग में धरना प्रदर्शन का आयोजन हजारों लाखों की संख्या में पटना पहुंच रहे हैं!
03 अप्रैल 23 दिन सोमवार को लोहार कल्याण समिति द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन।
स्थान:- गर्दनीबाग पटना।
समय:- 10:30 बजे से
साथियों लोहार के साथ बिहार सरकार का घिनौना मजाक। लोहार को जबरदस्ती बनाया जा रहा है कमार। जाति आधारित गणना में लोहार का अस्तित्व मिटाया जा रहा है। पहले हमारा संवैधानिक अधिकार अनुसूचित जनजाति (एस० टी०) वंचित रखा गया। लोहार कल्याण समिति बिहार के लम्बी लड़ाई के बाद 2016 में एस टी दिया गया। एक साजिश के तहत फिर माननीय सुप्रीम कोर्ट में में केश करवा कर इससे वंचित किया गया। सरकार हमारे लिए कोर्ट जाना मुनासिब नहीं समझा।जब बिहार में जाति आधारित गणना हो रहा है तो उपजाति का गणना नहीं करने का निर्णय लेते हुए लोहार को कमार का उपजाति बना दिया जिससे लोहार का गणना कमार में हो जाएगा। जबकि लोहार एक स्वतंत्र जाति हैं बिहार का हरेक लोहार के खतियान में लोहार ही दर्ज है।
लोहार कल्याण समिति के इस संदर्भ में तीन बार माननीय मुख्यमंत्री और सामान्य प्रशासन विभाग को पत्र लिखा जिसका कोई जवाब नहीं दिया गया है। फिर लोहार कल्याण समिति ने मजबूरन मान० उच्च न्यायालय पटना में जनहित याचिका दायर किया है ताकि लोहार का गणना स्वतंत्र रूप से हो सकें।
इस संबंध में रामनगर थाना क्षेत्र के तौलाहा गांव निवासी रमेश शर्मा ने बताया कि इसी कड़ी में 03 अप्रैल 2023 को धरना प्रदर्शन भी रखा गया है।
बिहार में तमाम लोहार भाई बंधुओं से अपील है कि हजारों लाखों की संख्या में चट्टानी एकता का परिचय देते हुए इस धरना प्रदर्शन में भाग लें ताकि सरकार मजबूर हो और हमें स्वतंत्र रूप से लोहार के रूप में गणना कराएं। एक बार अगर हम कमार हो गये तो भविष्य में एस टी की लड़ाई हम नहीं लड़ पपाएंगे!वही सुजीत कुमार उर्फ बुलेट शर्मा लोकस जिलाध्यक्ष सिवान सह भोजपुरी सीने कलाकार। उधर प० चंपारण से नरकटियागंज शिकारपुर के मुरली भरहवा निवासी विकरमा शर्मा,भसुरारी पंचायत के मुखिया श्यामा देवी के पति अखिलेश शर्मा,माधोपुर बैरिया से मुन्ना शर्मा (एडवोकेड),हरिशंकर शर्मा(कारपेंटर),प्रमोद शर्मा,किशोरी शर्मा,नरकटियागंज से स्व० बुनीलाल शर्मा पूर्व थानाध्यक्ष बिहार पुलिस के पुत्र धनंजय शर्मा, बहुअरवा खुर्द से मुकेश शर्मा,रामनगर बैकुठवा से पीतांबर उर्फ गुड्डू शर्मा, धोकराहा से छोटेलाल शर्मा,बखरी पचरुखिया से आनंद शर्मा, शेहरवा भुस्की से सुधीर कुमार विश्वकर्मा,संतपुर से ललन शर्मा,लौकरिया थाना बगहा से विजय शर्मा सहित रामनगर से ठाकुर रमेश शर्मा पत्रकार सहित हजारों के संख्या में चंपारण वासी इस बार पटना पहुंचकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में प्रार्थना रूपी धरना प्रदर्शन करने की तैयारी में है ।उम्मीद करते है की जिस राजनीति पार्टी को पुनः विचार याचिका दर्ज कराना होगा तो आगे आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *