पानी का बहाव ग्रामीण क्षेत्र में नहीं हो, इसके लिए तत्कालीक व्यवस्था के तहत डी सेफ में एक बांध (पगडंडी) का किया जा रहा है निर्माण।

पानी का बहाव ग्रामीण क्षेत्र में नहीं हो, इसके लिए तत्कालीक व्यवस्था के तहत डी सेफ में एक बांध (पगडंडी) का किया जा रहा है निर्माण।

Bettiah Bihar West Champaran बैरिया

विगत दिनों बैरिया प्रखंड अंतर्गत पूजहां के पास उच्च जलस्तर के कारण पीडी रिंग बांध हो गया था क्षतिग्रस्त।

जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में तीव्र गति से कराया जा रहा है कार्य।

बैरिया से अजहर आलम के सहयोग से बेतिया से वकीलुर रहमान खान की‌ ब्यूरो रिपोर्ट।
बेतिया/बैरिया (पच्छिम चम्पारण) विगत दिनों बैरिया प्रखंड अंतर्गत पूजहां के पास उच्च जलस्तर के कारण पीडी रिंग बांध लगभग 34 मीटर में क्षतिग्रस्त हो गया था। बांध क्षतिग्रस्त की सूचना पर जिलाधिकारी, श्री दिनेश कुमार राय तत्क्षण वहां पहुंचकर वस्तुस्थिति का जायजा लिए और कार्यपालक अभियंता को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में क्षतिग्रस्त बांध का निर्माण कर यातायात सुचारू करने की दिशा में तेजी के साथ कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही नदी का पानी गांव में नहीं जाय, इस हेतु भी कार्य किया जा रहा है।

कार्यपालक अभियंता, जल संसाधन प्रमंडल द्वारा बताया गया कि जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है। पानी का बहाव ग्रामीण क्षेत्र में नहीं हो, इसके लिए तत्कालीक व्यवस्था के तहत डी सेफ में एक बांध (पगडंडी) तैयार किया जा रहा है। रास्ता अवरूद्ध होने के कारण सुरक्षात्मक सामग्री मंगाने में काफी कठिनाई हो रही है, इसके बावजूद आज हर हाल में डी सेफ का बांध (पगडंडी) निर्माण कार्य पूर्ण करा लिया जायेगा ताकि पानी के बहाव को रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *